Tina Desai biography

टीना देसाई को मुख्य तौर पर बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड और वेब सीरीज इंडस्ट्री में भी अभिनय के क्षेत्र में योगदान के लिए जाना जाता है।  टीना देसाई का जन्म वर्ष 1987 को बेंगलुरु कर्नाटक में हुआ था।  टीना देसाई ने वर्ष 2011 में यह  फासले  फिल्म से बॉलीवुड इंडस्ट्री में पदार्पण किया था। इस फिल्म में उन्होंने  अरुणिमा  डी दूआ  का किरदार निभाया था। टीना देसाई वर्ष 2021 तक वह लगभग 8 हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वर्ष 2012 में उन्होंने  द बेस्ट एग्जॉटिक मेरीगोल्ड होटल फिल्म से हॉलीवुड इंडस्ट्री में भी पदार्पण किया और अब तक वह लगभग तीन हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी है।  टीना देसाई ने वर्ष 2015 में  sense 8 से इंग्लिश वेब सीरीज इंडस्ट्री में और  मुंबई डायरीज 26/11 से  हिंदी वेब सीरीज इंडस्ट्री में पदार्पण किया।  टीना देसाई को उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 340 K  फॉलोअर्स फॉलो करते हैं। 

Also Read  MUKKAM, KOZHIKODE PIN CODE

टीना देसाई का जन्मदिन और उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि। (Tina Desai Birthday and Family Background.)

 का जन्म 24 फरवरी 1987 को बेंगलुरु कर्नाटक में हुआ था।  टीना देसाई के माता पिता के नाम के विषय में कोई जानकारी नहीं मिलती,  हां इतना अवश्य ज्ञात है कि  टीना देसाई  के पिता  गुजराती  और टीना देसाई  की माता तेलुगू मूल की महिला हैं।  टीना देसाई  के भाई-बहन और पारिवारिक पृष्ठभूमि के विषय में कोई  अन्य जानकारी प्राप्त नहीं है।

टीना देसाई  का  की शैक्षणिक योग्यता। (Educational Qualification of Tina Desai.)

टीना देसाई  की स्कूली शिक्षा और स्कूल के विषय में कोई जानकारी प्राप्त नहीं है केवल इतना है कि उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट बैंगलोर कर्नाटक से फाइनेंस में  बैचलर ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट की शिक्षा प्राप्त की है।

 टीना देसाई  की व्यक्तिगत जानकारी। (Personal Information of Tina Desai.)

वास्तविक नामटीना बब्बर देसाई
उपनाम टीना
टीना देसाई  का जन्मदिन24 फरवरी 1987
टीना देसाई की आयु 35 वर्ष
टीना देसाई  का जन्म स्थानबेंगलुरु कर्नाटक भारत
टीना देसाई  का मूल निवास स्थानबेंगलुरु कर्नाटक भारत
टीना देसाई की राष्ट्रीयताभारतीय
टीना देसाई  का धर्महिंदू
टीना देसाई की जाति ब्राह्मण 
टीना देसाई  की शैक्षणिक योग्यताफाइनेंस में  बैचलर ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट
टीना देसाई  के स्कूल का नामज्ञात नहीं
टीना देसाई  के कॉलेज का नामनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट बेंगलुरू कर्नाटक
टीना देसाई  का व्यवसायमॉडल और अभिनेत्री
टीना देसाई  की प्रति फिल्म आय 50 लाख रूपए के लगभग 
टीना देसाई की  ब्रांड एंडोर्समेंट फीस20 लाख रूपए 
टीना देसाई की कुल संपत्ति15 करोड़ रूपए के लगभग 
टीना देसाई की वैवाहिक स्थितिअविवाहित 

 टीना देसाई का फिगर व  शारीरिक  संरचना (Tina Desai’s figure and body structure)

टीना देसाई की लंबाई5 फुट 6 इंच
टीना देसाई  का वजन50 किलोग्राम
टीना देसाई  का फिगरअप्पर 32 इंच,  कमर 26 इंच , लोअर 30 इंच 
टीना देसाई  की आंखों का रंगकाला
टीना देसाई  के बालों का रंगहल्का भूरा

 टीना देसाई  का परिवार (Family of Tina Desai)

टीना देसाई के पिता का नामज्ञात नहीं
टीना देसाई  की माता का नामज्ञात नहीं
टीना देसाई  के भाई बहन का नामज्ञात नहीं

 टीना देसाई का  मॉडलिंग में पदार्पण। (Modeling debut of Tina Desai.)

वर्ष 2007 में  टीना देसाई ने  मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। उसके पश्चात वह कई कंपनियों के विज्ञापन में बतौर मॉडल काम करने लगी।  टीना देसाई ने गेट गॉर्जियस रियलिटी शो कॉन्टेस्ट में बतौर  कंटेस्टेंट हिस्सा लिया और उसके पश्चात इन्हें एलिट मॉडल इंडिया मैनेजमेंट की ओर से मॉडलिंग का कॉन्ट्रैक्ट पेश किया गया।  टीना देसाई अब तक लगभग 150 से ज्यादा कमर्शियल और प्रिंट कैंपेन में मॉडलिंग कर चुकी है। वर्ष 2012 में उन्हें किंगफिशर स्विमसूट कैलेंडर की मॉडल्स में भी शामिल किया गया। 

Also Read  BHANPURI RAIPUR CHHATTISGARH PIN CODE

 टीना देसाई का बॉलीवुड इंडस्ट्री में पदार्पण। (Tina Desai debut in Bollywood industry.)

 मॉडलिंग में अपना करियर बनाने के पश्चात उन्होंने हिंदी फिल्मों की ओर अपने कदम बढ़ाए और वर्ष 2011 में योगेश मित्तल द्वारा निर्देशित थ्रिलर फिल्म  यह जिंदगी  से बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी पदार्पण किया। इस फिल्म में इन्होंने अरुणिमा डी दुआ  का किरदार निभाया था। इसी वर्ष उन्होंने  प्रवीण दबस द्वारा निर्देशित  एक्शन फिल्म सही धंधे गलत बंदे में भी काम किया जिसमें इन्होंने नेहा  शर्मा का किरदार निभाया था। 

 टीना देसाई को बॉलीवुड इंडस्ट्री में मुख्य पहचान वर्ष 2013 में आदित्य दत्त द्वारा निर्देशित थ्रिलर फिल्म टेबल नंबर 21 से प्राप्त हुई थी। इस फिल्म में इन्होंने सिया अगस्थी का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनके सह कलाकार राजीव खंडेलवाल और परेश रावल थे।  इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 177.27 मिलियन रुपए की कमाई की थी। वर्ष 2015 में ही इन्होंने ज़ैद खान और रणविजय सिंह के साथ गुरमीत सिंह द्वारा निर्देशित फिल्म शराफत गई तेल लेने में  मेघा का किरदार निभाया था। वर्ष 2018 में मनीष वक्तव्य द्वारा निर्देशित दशहरा  और वर्ष 2012 में दीया अन्नपूर्णा घोष द्वारा निर्देशित क्राइम थ्रिलर फिल्म  बॉब बिस्वास में भी  टीना देसाई  के अभिनय को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया।

Also Read  TUIKUAL SOUTH, AIZAWL PIN CODE

 हिंदी फिल्मों में काम करने के साथ-साथ  टीना देसाई  अंग्रेजी हॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।  टीना देसाई  वर्ष 2012 में जॉन मद्देन  द्वारा निर्देशित बेस्ट एग्जॉटिक मेरीगोल्ड होटल से हॉलीवुड इंडस्ट्री में पदार्पण किया था। इस फिल्म में इन्होंने सुनैना का किरदार निभाया था इसके अतिरिक्त अन्य 2 और फिल्मों द सेकंड बेस्ट एग्जॉटिक मेरीगोल्ड होटल तथा थॉमस एंड फ्रेंड्स :  द ग्रेट रेस में भी काम कर चुकी हैं।

 टीना देसाई  का वेब सीरीज इंडस्ट्री में पदार्पण (Tina Desai debut in web series industry)

टीना देसाई  ने वर्ष 2015 में नेटफ्लिक्स पर प्रसारित के जाने वाली sense8 से वेब सीरीज इंडस्ट्री में भी पदार्पण किया। इस वेब सीरीज में इन्होंने कला डांडेदर का किरदार निभाया था। वर्ष 2021 में  उन्होंने अमेज़न प्राइम वीडियो पर प्रसारित किए जाने वाली वेब सीरीज मुंबई डायरीज :  26/11 में  अनन्या घोष और वर्ष 2022 में ब्लडी ब्रदर्स में सोफी  का किरदार निभाया है।

 टीना देसाई  का फिगर

अप्पर 32 इंच,  कमर 26 इंच , लोअर 30 इंच 

टीना देसाई  की प्रति फिल्म आय 

50 लाख रूपए के लगभग 

 टीना देसाई की  ब्रांड एंडोर्समेंट फीस

20 लाख रूपए 

टीना देसाई की कुल संपत्ति

15 करोड़ रूपए के लगभग 

Also Read  biography of Antara Biswas

error: Content is protected !!