Aishwarya Sakhuja biography

ऐश्वर्या सखूजा को मुख्य तौर पर मॉडलिंग और भारतीय  टेलीविजन धारावाहिकों में अभिनय के क्षेत्र में योगदान के लिए जाना जाता है।  ऐश्वर्या सखूजा का जन्म  वर्ष 1985 में वेलिंगटन  तमिलनाडु में हुआ था।  ऐश्वर्या सखूजा वर्ष 2003 में  लोकल ब्यूटी पेजेंट का खिताब भी जीत चुकी है और इसके साथ ही वह वर्ष 2006 में मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट की टॉप 10  फाइनलिस्ट में भी शामिल रही। कुछ समय तक कंपनियों के विज्ञापनों में मॉडलिंग करने के पश्चात उन्होंने वर्ष 2008 में हेलो कौन ?  पहचान कौन धारावाहिक को होस्ट  करके भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में पदार्पण किया। वर्ष 2008 में उन्होंने सास बिना ससुराल धारावाहिक में भी काम किया। वर्ष 2021 तक  ऐश्वर्या सखूजा  कुल मिलाकर 24 धारावाहिकों और रियलिटी शोज  में काम कर चुकी है। जिनमें से सबसे अधिक उपलब्धि उन्हें सास बिना ससुराल, यह है आशिकी और चंद्रशेखर धारावाहिकों से प्राप्त हुई। वर्ष 2014 में  ऐश्वर्या सखूजा को  फेशियल पैरालिसिस स्ट्रोक मैं ना भूलूंगी धारावाहिक की शूटिंग के दौरान  हुआ था।  एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या सखूजा ने बताया था कि  उनके चेहरे की बाई तरफ से चेहरे ने काम करना बंद कर दिया था स्टेरॉयड लेने के पश्चात लगभग एक महीना उनकी स्थिति को सामान्य होने में लगा था। वर्ष 2014 में  ऐश्वर्या सखूजा  रोहित नाग के साथ विवाह कर चुकी है।  ऐश्वर्या सखूजा को उनके ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर 16.6 K  फॉलोअर्स  फॉलो करते हैं।

Also Read  VAGATOR, GOA PIN CODE

 ऐश्वर्या सखूजा  का जन्मदिन और उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि। (Aishwarya Sakhuja Birthday and Family Background.)

 ऐश्वर्या सखूजा का जन्म 4 जनवरी 1985 को वेलिंगटन तमिल नाडु में हुआ था। ऐश्वर्या सखूजा के पिता सुधीर कुमार सखूजा पूर्व आर्मी अफसर रह चुके हैं  परंतु ऐश्वर्या सखूजा की माता के नाम के विषय में जानकारी नहीं मिलती।  ऐश्वर्या सखूजा के  बड़े भाई का नाम श्याम सखूजा है।वर्ष 2004 में ही इनकी माता का देहांत हो गया था और वह अपनी माता को भी सोर्स ऑफ इंस्पिरेशन मानती हैं।

 ऐश्वर्या सखूजा की शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification of Aishwarya Sakhuja)

 ऐश्वर्या सखूजा के स्कूल तथा स्कूली शिक्षा के विषय में कोई जानकारी प्राप्त नहीं है।  ऐश्वर्या सखूजा ने स्नातक स्तर की शिक्षा यूनिवर्सिटी ऑफ दिल्ली से प्राप्त की थी 

 ऐश्वर्या सखूजा की व्यक्तिगत जानकारी। (Personal information of Aishwarya Sakhuja.)

वास्तविक नामऐश्वर्या सखूजा
उपनाम चीना 
ऐश्वर्या सखूजा का लोकप्रिय किरदारटोस्टी –  धारावाहिक सास बिना ससुराल वर्ष 2010
ऐश्वर्या सखूजा का जन्मदिन4 जनवरी 1985
ऐश्वर्या सखूजा की आयु 37 वर्ष
ऐश्वर्या सखूजा का जन्म स्थानवेलिंगटन तमिल नाडु भारत
ऐश्वर्या सखूजा का मूल निवास स्थानदिल्ली
ऐश्वर्या सखूजा के राष्ट्रीयता भारतीय
ऐश्वर्या सखूजा का धर्महिंदू
ऐश्वर्या सखूजा की शैक्षणिक योग्यतास्नातक
ऐश्वर्या सखूजा के स्कूल का नामज्ञात नहीं
ऐश्वर्या सखूजा के कॉलेज का नामयूनिवर्सिटी ऑफ दिल्ली
ऐश्वर्या सखूजा का व्यवसायमॉडलिंग और अभिनेत्री
ऐश्वर्या सखूजा की प्रति एपिसोड आय 60 हज़ार रूपए 
ऐश्वर्या सखूजा की ब्रांड एंडोर्समेंट फीस10 – 20 लाख रूपए  
ऐश्वर्या सखूजा की कुल संपत्ति10 करोड़ रूपए से अधिक 
ऐश्वर्या सखूजा की वैवाहिक स्थितिविवाहित
ऐश्वर्या सखूजा की वैवाहिक तिथि5 दिसंबर 2014

 ऐश्वर्या सखूजा  का फिगर व शारीरिक संरचना (Aishwarya Sakhuja’s figure and body structure)

ऐश्वर्या सखूजाकी लंबाई5 फुट 10 इंच
ऐश्वर्या सखूजा का वजन58 किलोग्राम
ऐश्वर्या सखूजा का फिगर अप्पर 34 इंच,  कमर 27 इंच, लोअर 36 इंच 
ऐश्वर्या सखूजा की आंखों का रंगभूरा
ऐश्वर्या सखूजा के बालों का रंगकाला

 ऐश्वर्या सखूजा का परिवार (Aishwarya Sakhuja’s family)

ऐश्वर्या सखूजा के पिता का नामसुधीर कुमार सखूजा ( एक्स आर्मी पर्सन)
ऐश्वर्या सखूजा की माता का नामज्ञात नहीं
ऐश्वर्या सखूजा के भाई का नामश्याम सखूजा 
ऐश्वर्या सखूजा के पति का नामरोहित नाग (  टेलीविजन प्रोड्यूसर)

 ऐश्वर्या सखूजा का भारतीय टेलीविजन धारावाहिकों में पदार्पण। (Aishwarya Sakhuja’s debut in Indian television serials.)

 ऐश्वर्या सखूजा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। वर्ष 2003 में  ऐश्वर्या सखूजा ने  एक लोकल ब्यूटी पेजेंट कांटेक्ट में हिस्सा लिया जिसमें वह  रनर अप रही। वर्ष 2006 में भी उन्होंने मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और इस कॉन्टेस्ट में वह टॉप 10 फाइनलिस्ट की सूची में शामिल रही।  ऐश्वर्या सखूजा इनमें से कोई खिताब तो नहीं जीत पाए परंतु अपनी जगह बनाने में कामयाब रही। वर्ष 2008 में  ऐश्वर्या सखूजा ने  स्टार वन पर प्रसारित किए जाने वाले मिमिक्री शो  हेलो कौन ?  पहचान कौन  से भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में पदार्पण किया था।  इस धारावाहिक को इन्होंने हॉस्ट किया था। वर्ष 2010 में  ऐश्वर्या सखूजा ने  लिफ्ट करा दे  रियलिटी शो को भीहॉट किया। 

Also Read  ARA, ARRAH, BIHAR PIN CODE

वर्ष 2010 में  ऐश्वर्या सखूजा ने  सोनी चैनल पर प्रसारित किए जाने वाले धारावाहिक सास बिना ससुराल से भारतीय टेलीविजन धारावाहिकों में पदार्पण किया था। इस धारावाहिक में इन्होंने  तानिया /  टोस्टी  का किरदार निभाया था। इस धारावाहिक के कुल 411 एपिसोड बनाए गए थे। अपने पहले ही धारावाहिक से  ऐश्वर्या सखूजा  भारतीय टेलीविजन अभिनेत्रियों की मुख्य सूची में शामिल हो गए। वर्ष 2010 में ही  ऐश्वर्या सखूजा ने  बहुचर्चित और लोकप्रिय शो  कौन बनेगा करोड़पति सीजन 4 में भी हिस्सा लिया। वर्ष 2013 में  ऐश्वर्या सखूजा ने  बिंदास चैनल पर प्रसारित किए जाने वाले धारावाहिक यह है आशिकीमें हरलीन का किरदार निभाया था। वर्ष 2016 में  ऐश्वर्या सखूजा  सब टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले कॉमेडी थ्रिलर धारावाहिक  त्रिदेवियां में  धनश्री (धनु ) का किरदार निभा चुकी हैं। है

Also Read  NEW SANGVI, PUNE PIN CODE

बतौर अभिनेत्री धारावाहिकों में काम करने के साथ-साथ उन्होंने कई रियलिटी शोज़ में  बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया। वर्ष 2013 में  ऐश्वर्या सखूजा ने  वेलकम –  बाजी मेहमान नवाजी की रियलिटी शो में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया उसके पश्चात वर्ष 2016 में  कलर्स टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले लोकप्रिय रियलिटी शो  फियर फैक्टर :  खतरों के खिलाड़ी कभी पीड़ा कभी कीड़ा सीजन 7 में भी  हिस्सा ले चुकी है। इसी वर्ष उन्होंने बॉक्स क्रिकेट लीग 2 में भीबतौर कंटेस्टेंट काम किया।

वर्ष 2019 में ऐश्वर्या सखूजा  अभिषेक पाठक द्वारा निर्देशित कॉमेडी ड्रामा फिल्म उजड़ा चमन में भी काम कर चुकी है। जिसमें उन्होंने एकता का किरदार निभाया था। 

ऐश्वर्या सखूजा का फिगर 

अप्पर 34 इंच,  कमर 27 इंच, लोअर 36 इंच 

ऐश्वर्या सखूजा की प्रति एपिसोड आय 

60 हज़ार रूपए 

ऐश्वर्या सखूजा की ब्रांड एंडोर्समेंट फीस

10 – 20 लाख रूपए  

ऐश्वर्या सखूजा की कुल संपत्ति

10 करोड़ रूपए से अधिक 

Also Read  biography of Adaa Khan

error: Content is protected !!